गिरफ्तार हिजबुल आतंकी को पंजाब सरकार ने टेररिस्ट के बदले लिखा एक्टिविस्ट

पंजाब में हिजबुल मुजाहिदीन के एक एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसी  उनसे पूछताछ में लगी हुई है।पंजाब में हिजबुल आतंकी के गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार इसे बड़ी सफलता मान रही है वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कार्यालय से किया गया है एक ट्वीट से लोग काफी भड़क गए हैं।

सोशल मीडिया पर इस ट्वीट में हिजबुल आतंकी के लिए एक्टिविस्ट शब्द का प्रयोग किया है।इस तरह से एक आतंकी को एक्टिविस्ट कहने पर लोग अमरिंदर सरकार पर काफी भड़क गए हैं।ट्विटर पर हजारों लोगों ने सरकार के इस तरह से एक आतंकी को सम्मान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का कड़ी आलोचना कर रहे हैं।लोग इस ट्वीट के जरिए कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साध रहे हैं।लोग बता रहे हैं कि यह पकड़ा जाने वाला कोई एक्टिविटीज नहीं बल्कि टेररिस्ट था और इसके लिए एक्टिविस्ट शब्द का नहीं टेररिस्ट इस्तेमाल करना चाहिए था।इतने बवाल होने के बाद भी अभी तक पंजाब सरकार की ओर से कोई सफाई नहीं दी गई है।

बता दें कि पंजाब पुलिस ने रविवार को हिजबुल आतंकी को उसके सहयोगी समेत गिरफ्तार किया था।पंजाब पुलिस ने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी ₹29 लाख के साथ गिरफ्तार किया गया है।यह आतंकी कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा थाने का रहने वाला है।

पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी हिलाल कश्मीर में हिजबुल के चीफ रियाज अहमद के कहने पर एक शख्स ने उसे पैसे लेने के लिए आया था। एक शख्स बाइक पर आया और उसे पैसे देकर चला गया।वही इसके साथ ट्रक में मौजूद दूसरे शख्स की पहचान कश्मीर के ही अनंतनाग जिले के रहीस अहमद के रूप में की गई है।