Post Office में चल रही है जबरदस्त स्कीम, 50 रूपए जमा करने पर मिलेंगे 35 लाख रुपए

पोस्ट ऑफिस (Post Office) में इन्वेस्ट करना सुरक्षित इन्वेस्ट माना जाता है। दरअसल, कोई भी इन्वेस्ट (Post Office Investments) से जुड़ा एक जोखिम फैक्टर होता है। लेकिन, कलाई लेने की कैपेसिटी हर कोई में नहीं होती है। ऐसे में आपको उस जगह इन्वेस्ट करना चाहिए जहां आपका पैसा सेफ हो और आपको जोखिम नहीं हो और उसके साथ ही शानदार रिटर्न (Post Office Investment Best Return Offer) मिले। अगर आप भी ऐसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा प्रॉफिट के लिए पोस्ट ऑफिस (Post Office Scheme) बढ़िया विकल्प हो सकता है।

post office

ये हैं पोस्ट ऑफिस की सबसे जबरदस्त स्कीम

पोस्ट ऑफिस की छोटी सेविंग स्कीम आपके लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकती है। इसमें जोखिम वाला फैक्टर नहीं होता है इसके साथ ही बेहतर रिटर्न मिलता है। हम बताने जा रहे हैं पोस्ट ऑफिस की ग्राम सुरक्षा योजना के बारे में। इंडिया पोस्ट ने एक ऐसा प्रोटेक्शन प्लान लॉन्च किया है जहां आप बेहतर रिटर्न ले सकते हैं। इसकी स्कीम में प्रत्येक महीने आपको 1500 रुपए डिपाजिट करने होंगे। यह राशि नियमित तौर पर डिपॉजिट करने से निर्धारित समय सीमा के बाद आपको एकमुश्त 31 से 35 लाख रुपए मिलेंगे।

post office

बता दें कि कोई भी भारतीय नागरिक जिसकी उम्र 19 साल से 55 साल के बीच है वह इस स्कीम में अपना इन्वेस्ट कर सकता है। इस स्कीम के तहत कम से कम इंश्योरेंस राशि 10000 रूपए से लेकर 10 लाख तक हो सकता है। इस स्कीम का प्रीमियम भुगतान त्रैमासिक, वार्षिक, अर्धवार्षिक और मासिक हो सकता है। प्रीमियम का भुगतान करने पर 30 दिनों की छूट भी दी जाती है। इस स्कीम पर आप आसानी से लोन भी ले सकते हैं। इस इस स्कीम को लेने के 3 वर्ष पश्चात आप सरेंडर भी कर सकते हैं लेकिन आपको कोई लाभ नहीं होगा।



बता दें कि कोई भी 19 साल का व्यक्ति इस स्कीम में निवेश कर सकता है और 10 लाख रुपए का पॉलिसी खरीदता है, तो 55 साल के लिए उसका मासिक प्रीमियम 1515 रुपये, 60 साल के लिए 1411 और 58 साल के लिए 1463 रुपये होगा। 55 साल वाले पॉलिसी खरीदार को 31.60 लाख रुपये, 60 साल वाले को 34.60 लाख रुपये और 58 साल वाले को 33.40 लाख रुपये मिलेंगे।