जानिए कौन है सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही रूस की नागरिक Nastya Tyman, कर रही है यूक्रेन का समर्थन

रूस और यूक्रेन के बीच अभी हो रहे युद्ध की चर्चा सभी जगह है । हालांकि बहुत सारे देश और लोग रूस के इस कदम का विरोध भी कर रहे हैं। यहां तक कि कुछ लोग तो खुद रूस के रहने वाले ही हैं जो रूस का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में कोई यूक्रेन को दान करने की बात कर रहा है तो कोई पुतिन और रूस को झुकने नहीं देने की बात और रहा है। ऐसे ही लोगों में शामिल एक रूस की नागरिक है जो उन्हीं के टैंकों से रूसी सैनिकों को मिटाने की ट्रेनिंग दे रही है। जी हां, सही पढा आपने । आईये आपको बताते हैं एक रूसी टैंक गुरु के बारे में जो यूक्रेन के लोगों को रूसी टैंक चलाने की ट्रेनिंग दे रही है।

रूसी टैंक चलाने की दे रही है ट्रेनिंग

Nastya Tyman

ताजा खबरों के मुताबिक रूसी सैनिक यूक्रेन में अपने टैंक और एपीसी छोड़ रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि यूक्रेन में डटे रूसी सैनिकों के पास ईंधन खत्म हो रहा है। और इसी नाजुक हालात के बीच सोशल मीडिया पर टैंक गुरु Nastya Tyman का वीडियो सामने आया है , जिसमें वो यूक्रेन के लोगों को रूसी टैंक चलाने की ट्रेनिंग दे रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि Nastya Tyman यूक्रेन का सपोर्ट कर रही हैं।रूस की सोशल मीडिया सेंसेशन बन चुकी हैं Nastya Tyman ।

वो यूक्रेन की सड़कों पर लावारिस पड़े रूसी आर्म्ड पर्सनल कैरियर (Russian Armored Personnel Carrier) यानी APC टैंक्स चलाने की ट्रेनिंग रूस की जनता को दे रही हैं। लेकिन बता दें कि उनका यह वीडियो एक साल पुराना है , जिसे instagram पर पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘अगर आपको कोई रूसी बख्तरबंद टैंक सड़क पर खड़ा मिलता है तो इससे कैसे चलाते हैं, मैं आपको बताती हूं ‘ इस वीडियो में Nastya Tyman टैंक के अंदर दाखिल होती है और फिर बारी- बारी से टैंक चलाने के Steps बताती हैं।

यूक्रेन में हुआ है जन्म

Nastya Tyman

बता दें कि Nastya Tyman वैसे तो रूस की नागरिक हैं लेकिन उनका जन्म यूक्रेन में हुआ है और यही वजह है कि उन्हें यूक्रेन का समर्थक माना जा रहा है। बता दें कि रूस के हमले का सबसे ज्यादा विरोध राजधानी मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग में हो रहा है, और यहां के सैकड़ों नागरिक यूक्रेन के साथ दिख रहे हैं। साथ ही Tyman के वीडियो को भी युद्ध के विरोध से जोड़कर देखा जा रहा है और उन्हें यूक्रेन के समर्थक माना जा रहा है।