अमेरिका मे कोरोना ने मचाया कहर एक ही दिन मे 1169 लोगो की गयी जान

चीन से निकला कोरोना वायरस जो पूरी दुनिया में फैल गया है अभी वह दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में अपना कहर मचा रहा है।पिछले 24 घंटों में अमेरिका में सबसे ज्यादा 1159 लोगों ने अपनी जान गवा दी है। वही दो लाख से ज्यादा इस कोरोना से संक्रमित पाए गए है।

हाल के ही एक ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। इसीलिए न्यूयॉर्क के गवर्नरने अन्य गवर्नर से अपील किया है कि इससे निपटने के लिए तुरंत कार्यवाही की जाए। नहीं तो कोरोना धीरे-धीरे दूसरे शहरों में भी फैल जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसे लेकर पहले ही अमेरिकी जनता को तैयार रहने के लिए कह चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अभी 2 सप्ताह कोरोना से काफी लोग प्रभावित रहेंगे। आने वाला सप्ताह बहुत ही भयानक रहने वाल है। वहीं अमेरिकी वैज्ञानिक ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका में लगभग 1 से 2 लाख लोगों का कोरोना से जान जा सकती हैं।

बता दें कि अभी पूरी दुनिया में 10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं दूसरी रिपोर्ट में सामने आया है कि 10 लाख15 हजार लोग से अधिक अभी कोरोना से संक्रमित चुके है। वहीं 53000 से ज्यादा लोग की जान चली गई है। अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हो चुका है यहां अभी तक 2.5 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं लगभग 6000 लोगों की जान जा चुकी है।

वहीं दूसरी बड़ी चिंता अमेरिका को अपने नौ सैनिकों के लिए हो चुकी है। करोना वायरस अमेरिका के नौसेना में अपनी दस्तक दे दी है। उनके विमान वाहक पोत थेओडोर रुजवेल्ट पर 100 सैनिक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। जिससे अमेरिका ने इस पोत के सभी 3000 सैनिकों को कोरनटाइन करने का फैसला किया है।