The Kashmir Files की धुंआधार कमाई की जाएगी दान? IAS अधिकारी की सलाह पर विवेक अग्निहोत्री क्या कहा !

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इन दिनों दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस (The Kashmir Files Box Office Collection) पर कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए जबरदस्त कमाई की है। वही विशेषज्ञों का कहना है कि यह फिल्म अगले हफ्ते तक 300 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लेगी। फिल्म को न सिर्फ दर्शक पसंद कर रहे हैं, बल्कि फिल्म की सराहना करते हुए इस पर जमकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

The Kashmir Files

वही इस बीच अब मध्य प्रदेश के एक आईएएस अधिकारी नियाज खान ने इस फिल्म की कमाई को लेकर विवेक अग्निहोत्री को सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि द कश्मीर फाइल की कमाई को कश्मीरी पंडितों की भलाई के लिए डोनेट कर दिया जाए। उनकी सलाह पर विवेक अग्निहोत्री ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

The Kashmir Files

IAS अधिकारी ने दी विवेक अग्निहोत्री को सलाह

मालूम हो कि आईएएस नियाज खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- कश्मीर फाइल्स की कमाई 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है। बहुत बढ़िया… लोगों ने कश्मीरी ब्राह्मणों की भावना को बहुत इज्जत दी है। मैं प्रोड्यूसर से ससम्मान कहना चाहूंगा, कि वह इसकी पूरी कमाई ब्राम्हण बच्चों की पढ़ाई और कश्मीर में उनके घर बनाने में खर्च करें यह बहुत बड़ा योगदान होगा।

विवेक अग्निहोत्री ने IAS अधिकारी को दिया जवाब

नियाज खान के इस ट्वीट पर फिल्म के प्रोड्यूसर विवेक अग्निहोत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- सर नियाज खान 25 तारीख को भोपाल आ रहा हूं, कृपया मुझे अपॉइंटमेंट दें ताकि हम मिल सके और आपस में विचार कर सके कि कैसे हम मदद कर सकते हैं… और कैसे आपकी किताब की रॉयल्टी और आईएएस की पावर की मदद ली जा सकती है।

The Kashmir Files

जारी है द कश्मीर फाइल्स का धमाल

बता दे विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक के कश्मीर और कश्मीरी पंडितों के नरसंहार व पलायन पर आधारित है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर किए गए अत्याचार की कहानी को बयां किया गया है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार सहित कई कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी और फिल्म रिलीज के दूसरे हफ्ते भी हाउसफुल रिटर्न दे रही है।