धर्मेंद्र की पहली शादी के वक़्त महज 6 साल की थीं हेमा मालिनी, सामने आया दोनों के रिश्ते का सच

हमारे बॉलीवुड की दुनिया में एक समय ऐसा था, जब हर किसी की जुबान पर बस एक्टर धर्मेंद्र का नाम था। पूरा देश धर्मेंद्र (Dharmendra) का दीवाना था। अपने एक्टिंग करियर में धर्मेंद्र ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और यही वजह है कि लोग उन्हें आज भी बेहद पसंद करते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो बॉलीवुड में धर्मेंद्र एक मात्र ऐसे हीरो हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा सुपरहिट फिल्में दी है। तभी तो हर कोई उन्हें बेहद सम्मान देता है।

दो-दो शादियां कर चुके हैं धर्मेंद्र :-

Dharmendra

वही धर्मेंद्र के पास भी किसी चीज की कोई कमी नही है। उन्होंने अपने करियर के दौरान फेम और इज्जत के साथ खूब पैसे भी कमाए है। ये तो रही धर्म पाजी के प्रोफेशनल लाइफ की बात। बात करें उनके पर्सनल लाइफ की तो आपको बतादें कि धर्मेंद्र की दो-दो पत्नियां है। इतना ही नही हाल ही में लोगों के बीच ये सच सामने आया है की जिस वक्त धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी से शादी की थी, उस वक़्त हेमा मालिनी महज 6 साल की थी और आज वह धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं।

फ़िल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी हेमा और धर्मेंद्र की मुलाकात :-

Dharmendra and hema malini

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि हेमा मालिनी (Hema Malini) की गिनती बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में की जाती है। उन्होंने अबतक के अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं। इसके अलावा उन्हें बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि हेमा मालिनी ने उस वक़्त सबका दिल तोड़ दिया था जब उन्होंने धर्मेंद्र से शादी की थी। मालूम हो कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली मुलाकात (First meeting of Hema Malini and Dharmendra) एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी।

शादी के लिए धर्मेंद्र ने कबूला था इस्लाम :-

Dharmendra and hema malini

जिसके बाद हेमा को देखते ही धर्मेंद्र उनपर अपना दिल हार बैठे थे। वही हेमा भी धर्मेंद्र से प्यार कर बैठी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि हेमा मालिनी के प्यार का भूत धर्मेंद्र पर इस कदर था कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को बिना तलाक दिए हुए हेमा से शादी कर ली थी। जी हां, दरअसल धर्मेंद्र की पहली पत्नी उन्हें तलाक नही देना चाहती थी। जिसके कारण धर्मेंद्र ने पहले अपना धर्म बदला, फिर इस्लाम कबूल किया और तब जाकर उन्होंने हेमा मालिनी से शादी की।

पहली शादी के वक़्त 6 साल की थीं हेमा मालिनी :-

Hema malini and dharmendra

वैसे दोनों की शादी के बाद कई लोगों ने उनके रिश्ते को लेकर सवाल खड़े किए थे। वही बीते दिनों ये बात भी सामने आई कि धर्मेंद्र की पहली शादी के समय हेमा मालिनी मात्र 6 साल (Hema Malini was 16 year old when Dharmendra got marry to first wife) की थी। लेकिन हेमा और धर्मेंद्र के प्यार पर इन बातों का कोई असर नही पड़ा और आज ये दोनों अपनी जिंदगी बेहद खुशहाल तरीके से बिता रहे हैं।