पीएम मोदी का एलान आज रात 12 बजे से अगले 21 दिन तक लागू होगा कोरोना कर्फ़्यू

प्रधानमंत्री मोदी जी आज रात 8:00 बजे अपने संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए आज रात 12:00 बजे से अगले 21 दिनों तक पूरे देश को पूरी तरह से लॉक डाउन लागू कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर हम 21 दिन पीछे नहीं हुए तो अगले 21 साल पीछे चले जाएंगे। इसलिए आप लोग अच्छी तरह से इस कर्फ्यू का पालन करें।इससे कई परिवार किजान बच सकती है।

रविवार को जनता कर्फ्यू के बारे में बात करते हुए बताया कि वह काफी रूप से सफल रहा। उन्होंने बताया कि जनता कर्फ्यू से भारत के लोगों ने दिखाया कि कैसे हम लोग एकजुट होकर मुसीबतों का मुकाबला करते हैं। इसके लिए आप  प्रशंसा के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के सामने सादे से बड़े देश बेबस हो  पर गए हैं ऐसा नहीं कि उनके पास संसाधनों की कमी है परंतु यह वायरस इतनी तेजी से फैलता है कि उससे संभालना मुश्किल है।

इसलिए इससे बचने का एक ही उपाय है आप खुद को समाज से अलग कर ले।अगले 21 दिन तक खुद को अकेला रखें। सोशल डिस्टेंसिंग का कहते हुए उन्होंने कहा कि एक दूसरे से दूर रहना, अपने आपको घर में बंद रहना कोरना से बचने का यही एक रास्ता है।

हमें किसी भी हालत में कोरोना के बढ़ते हुए साइकिल को तोड़ना ही होगा। नहीं तो इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

प्रधानमंत्री जी ने आगे यह भी कहा कि यह जो लॉक डाउन है यह आपके परिवार के लिए ही है।यह आपकी   अपनी सुरक्षा को लेकर उठाया हुआ कदम है।आप इन 21 दिनो तक अपने घरों में रहकर कई परिवार को तबाह होने से बचा सकते हैं।इसलिए आप लोगों से विनती है कि इस 21 दिन तक आप अपने घरों में रहें।