कोरोना संकट:इस 15 साल के खिलाड़ी ने अपने 102 ट्रोफियो को बेच दिये इतने लाख

अर्जुन भाटी जिनकी उम्र मात्र 15 साल की है जो एक गोल्फर खिलाड़ी है। इन्होंने कोरोना वायरस के इस संकट में   ₹4.3 लाख का अपना योगदान दिया है। उन्होंने यह राशि अपने 102 ट्रोफियो को बेच कर इकट्ठा किया है।

विदेश मे जीती सारी

Image Source google

अर्जुन भाटी जो ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं। उन्होंने 2016 और 2018 में यूएस किड्स जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह ट्रॉफियाँ जीती थी। इन्होंने पिछले साल यह सीजी कैलावे जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती है।

102 ट्रॉफी बेच जुटाये 4.3लाख

अर्जुन ने अपनी सारी ट्रॉफियाँ को बेचकर पीएम केयर फंड में कुल ₹4.3लाख  का दान  दिया है।अर्जुन भाटी ने ट्वीट करके कहा कि जो मैंने देश विदेश से 102 ट्रॉफी जीत कर लाई थी वह मैं देश के इस संकट की घड़ी में अपने 102 दोस्तों के बीच बेचकर 4.3लाख इकट्ठा कर उसे इस संकट की घड़ी मे देशवासियों की  मदद के लिए पीएम केयर फंड में दान दे रहा हूं।

दादी बोली असली अर्जुन

Image Source google

अर्जुन भाटी ने आगे यह भी बताया कि मेरे इस फैसले पर मेरी दादी पहले तो बहुत रोए फिर उन्होंने मेरा हौसला अफजाई करते हुए कहा कि बेटे इस समय असली अर्जुन आप ही हो जो मानव जीवन को बचाने के लिए अपनी सारी ट्रॉफियाँ बेच दी। भविष्य में तो ट्रॉफियाँ जीती जा सकती है परंतु किसी का जीवन नहीं।

प्रधानमंत्री मोदी जी किए रीट्वीट

Image Source google

प्रधानमंत्री मोदी जी भी ने इसे यदि रीट्वीट करते हुए कहा कि अपने देशवासियों की यही जो भावना है इसी कारण हम लोग को रोना से इस प्रकार लड़ पा रहे हैं और काफी हद तक उसको हराने में सक्षम है।

सलाम इस जज्बे को

Image Source google

इस 15 साल के गोल्फर खिलाड़ी का इस देश के प्रति भावना को देखकर हर हर कोई आश्चर्य कर रहा है।इन्होंने जो उदाहरण पेश किया वह काबिले तारीफ है। दुनिया भर में अभी 80000 लोग इस बीमारी से जान जा चुकी हैं। वहीं भारत में भी 5000 से ज्यादा मामले इससे संक्रमित होने का आ चुके हैं। वहीं 145 लोगों की मौत भी हो चुकी है।