शनिवार को नवरात्रि और चतुर्थी,करे माँ दुर्गा,गणेश जी और शनि भगवान का पुजा

आज शनिवार को चैत मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी है. जैसा कि आप जान रहे हैं अभी चैत्र नवरात्रि चल रही है। नवरात्रि में शनिवार की चतुर्थी तिथि बहुत ही शुभ मानी गई है।

इस दौरान मां दुर्गा,गणेश जी और साथ में भगवान शनिदेव की पूजा करना बहुत ही उत्तम माना गया है। यह शुभ फलदायक देने वाली होती है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

गणेश जी आज के दिन के स्वामी हैं। इस दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने से बल, बुद्धि, ज्ञान, सुख समृद्धि बढ़ती है। आज के दिन आप सुबह जल्दी उठे और नहा धोकर लाल रंग का वस्त्र धारण करें घर। में बने मंदिर की  प्रतिमा में सिंदूर,फुल,चावल चढाये,दीपक जलाएं और फल का भोग लगाएं।

आज के दिन मां दुर्गा को लाल चीजें चढ़ाई जाती है। आज के दिन भगवान गणेश के साथ मां दुर्गा कभी पूजा करें। उनको लाल चुनरी, लाल फूल, लाल चूड़ियां अर्पित कर सकते हैं। आप और आज मां दुर्गा को फलों का भोग लगाएं।

आज शनिवार और चतुर्थी के युग में शनि भगवान की भी पूजा जरूर करें।शनि भगवान को तेल चढ़ाएं और नीले रंग का फूल भी इन्हें आप अर्पित कर सकते हैं।

आज के दिन नवरात्र शनिवार और चतुर्थी तीनों एक साथ होने का योग है। आज के दिन तीनों भगवान की पूजा करने से आपके जीवन में आने वाले सारे कष्ट मिट जाएंगे। भगवान सारी मनोकामना आपकी पूरा करेगे और आने वाला समय आपके लिए शुभ फलदायक होगा।