Video: फ्री बर्गर का बोर्ड देख भी आप दे देंगे पैसे, चैलेंज ऐसा मार्केटिंग का तरीका नहीं देखें होंगे आप

Free Burger Marketing Video Viral: सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जो किसी भी शख्स, बिज़नस या मार्केटिंग के लिए सबसे बेस्ट प्लेटफॉर्म माना जाता है। सोशल मीडिया पर हर दिन कई अलग-अलग तरह के मार्केटिंग के वीडियो वायरल होते हैं। ऐसे में हाल ही में एक फ्री बर्गर वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर ना सिर्फ लोगों के मुंह में पानी आ रहा है, बल्कि लोग फ्री बर्गर खाने के लिए वहां पहुंच रहे हैं। हालांकि ये बात अलग है कि वहां पहुंचने के बाद उस फ्री बर्गर की जो असलियत सामने आ रही है, उसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं और यह पूछने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर जिस शख्स ने इस मार्केटिंग प्लान को बनाया है, उसने एमबीए कहां से किया है?

whatsapp-group

जबरदस्त है फ्री बर्गर वाले की मार्केटिंग

इस वीडियो को ट्विटर पर गुलजार साहब नाम के ट्वीटर यूजर द्वारा शेयर किया गया है, जिसने इसे शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- मार्केटिंग करो तो ऐसी करो… वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे सड़क के किनारे एक पीले कलर का बोर्ड लगा हुआ है, जिसमें फ्री बर्गर लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। जो भी लोग उधर से गुजर रहे हैं वह फ्री बर्गर के इस बोर्ड को देखकर रुक जा रहे हैं। ऐसे में वहां पर लोगों की भारी भीड़ लग रही है और लोग फ्री बर्गर खाने के लिए उसके दुकान मालिक से पूछ भी रहे हैं और जवाब में उन्हें कुछ ऐसा सुनाई दे रहा है, जिसे सुनने के बाद उन्हें झटका लग रहा है।

क्या है फ्री बर्गर मार्केटिंग

वीडियो में आगे एक शख्स माइक पर यह पूछता नजर आ रहा है कि यह क्या और क्यों लिखा हुआ है, जिसके जवाब में दुकानदार इसकी सारी सच्चाई बताता नजर आ रहा है। असल में दूर से देखने पर बोर्ड पर जो फ्री बर्गर लिखा दिख रहा है, वह पास जाने पर कुछ और ही लिखा हुआ है। ध्यान से देखने पर बोर्ड पर लिखा हुआ है- फ्री वाईफाई और ग्रेट बर्गर… लगा ना झटका…!

whatsapp

दरअसल ऐसा दूर से देखने पर इसलिए नजर आ रहा है क्योंकि वाईफाई और ग्रेट यह दोनों ही छोटे अक्षरों में लिखे हुए हैं, जो दूर से देखने पर दिखाई नहीं दे रहे। यही वजह है कि लोग दूर से इस बोर्ड को देखने पर फ्री बर्गर पढ़कर दुकान पर पहुंच जा रहे हैं, लेकिन उनके इस फ्री बर्गर की कन्फ्यूजन दुकानदार से बात करने के बाद दूर हो रही है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो ना सिर्फ तेजी से वायरल हो रहा है, बल्कि साथ में लोग मार्केटिंग फ्री बर्गर वाले की तारीफ ही कर रहे हैं कि किस अंदाज से इसने लोगों को अपने एक बोर्ड के जरिए दुकान पर आने के लिए मजबूर कर दिया है।