देश

Gold Price Today-सोने की कीमतों में 422 रुपये की तेजी, जानिए 10 ग्राम के दाम | mumbai – News in Hindi

Gold Price Today-सोने की कीमतों में 422 रुपये की तेजी, जानिए 10 ग्राम के दाम

Gold Price Today-सोने और चांदी की नई कीमतें जारी हो गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में लगातार दूसरे दिन कीतमें बढ़ गई है.

Gold Price Today-सोने और चांदी की नई कीमतें जारी हो गई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में लगातार दूसरे दिन कीतमें बढ़ गई है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 15, 2020, 5:13 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय रुपये (Indian Rupee) में आई कमजोरी और ग्लोबल मार्केट में बढ़े कीमतों की वजह से सोने की कीमतों (Gold Silver Price) में तेजी आई है. दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को 10 ग्राम के दाम 422 रुपये बढ़ गए है. वहीं, इस दौरान, चांदी के दाम 1,013 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए. एक्सपर्ट्स का कहना है कि मौजूदा स्तर से सोने की कीमतों में बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है. क्योंकि कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर उम्मीदें बढ़ गई है. लिहाजा आने वाले दिनों में गोल्ड की कीमतें यहां से गिर सकती है.

गोल्ड की नई कीमतें (Gold Price on 15th September 2020) – मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव 422 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 53,019 रुपये पर पहुंच है. इसके पहले सत्र में सोने का भाव 52,597 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां आज सोने के भाव में उछाल देखने को मिली. यहां अब गोल्ड का नया भाव 1,963 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price on 14th September 2020) – चांदी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली. दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी का भाव 1,013 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़कर 70,743 रुपये पर पहुंच गया है. इसके पहले सत्र में चांदी का भाव 69,730 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी का नया भाव 27.31 डॉलर प्रति औंस रहा.

सोने के भाव में तेजी की क्या वजह है?एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि रुपये ने आखिरी में पूरी तेजी गंवा दी. जिसके चलते सोने की कीमतों में तेजी आई है.



Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top