देश

फ्लाइट में पैसेंटर्स ​क्लिक सकते हैं फोटो व वीडियो, DGCA ने किया स्पष्ट | business – News in Hindi

डीजीसीए ने अपने पिछले आदेश पर स्पष्टीकरण जारी किया है.

9 सितंबर को चंडीगढ़-मुंबई की एक फ्लाइट में सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की धज्जियां उड़ने के बाद DGCA ने इंडिगो (Indigo Airlines) को कार्रवाई करने का आदेश दिया था. अब DGCA की तरफ से इस पर स्पष्टीकरण आया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 13, 2020, 6:46 PM IST

नई दिल्ली. सिविल एविऐशन रेगुलेटर ने रविवार को स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि फ्लाइट्स में पैसेंजर्स के लिए सेल्फी लेने या वीडियोग्राफी पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा है. हालांकि, पैसेंजर्स ऐसी कोई रिकॉर्डिंग गैजेट्स का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं जिससे फ्लाइट में किसी तरह का अवरोध उत्पन्न हो. डीजीसीए की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि एयरक्राफ्ट में ट्रैवल करते समस, टेकआॅफ व लैंडिंग के समय पैसेंजर्स वीडियो या फोटोग्राफी कर सकते हैं.

शनिवार को एविएशन रेगुलेटर ने कहा था कि अगर कोई फोटो या वीडियो बनाते हुए पकड़ा गया तो 2 शेड्यूल फ्लाइट को दो सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा. इसके बाद आज डीजीसीए ने इसपर स्पष्टीकरण जारी किया है.

क्या है मामला?
दरअसल, इंडिगो एयरलाइंस की चंडीगढ़-मुंबई की एक फ्लाइट में कंगना रनौत के साथ कुछ मीडिया पर्सन्स ने सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का उल्लंघन किया था. इसके बाद डीजीसीए ने इंडिगो को उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

9 सितंबर की इस फ्लाइट को एक लेकर वीडियो पर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें साफ​ दिख रहा था कि कुछ रिपोर्टर्स और कैमरामैन कंगना रनौत के बयान के लिए जद्दोजहद कर रहे थे. कंगना इस प्लेन की पहली लाइन में बैठी थीं.


News Source : News 18

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top